top of page
Writer's pictureNews Writer

13 मई तक रोज चलेगा दक्षिणी दिल्ली में नगर निगम का बुलडोजर, आज से शुरू हुआ एक्शन


दिल्ली के संगम विहार इलाक़े के करणी सिंह शूटिंग रेंज के पास आज दक्षिणी दिल्ली नगर निगम द्वारा अतिक्रमण हटाने के लिये ड्राइव चलाया गया। इस दौरान इस इलाक़े में मौजूद 4-5 रेहड़ी-पटरी पर लगाई गई कुछ दुकानें एमसीडी ने हटा दी है। नगर निगम की इस कार्यवाही से वो दुकानदार काफ़ी नाराज़ नज़र आये जिनकी दुकान ख़त्म हो गयी है। इन लोगों ने बताया कि पिछले 15-20 सालों से उनकी इसी जगह पर दुकान चल रही है लेकिन पहले कभी इस तरह की तोड़फोड़ एमसीडी ने नहीं की, आज अचानक आये और सब तोड़कर चले गये। लोगों ने आरोप लगाते हुये कहा कि पहले जब एमसीडी वाले आते थे तो पैसे लेकर चले जाते थे तब उनको अतिक्रमण नज़र नहीं आया और आज अचानक इसे अतिक्रमण का हिस्सा बताकर हटा दिया गया।

नगर निगम द्वारा अतिक्रमण हटाने को लेकर चलाई जा रही है ये ड्राइव अभी कुछ दिनों तक और इसी तरह चलती रहेगी। दक्षिणी दिल्ली नगर निगम ने इसके लिये पूरा रोड मैप भी तैयार कर लिया है।


दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के मुताबिक़-


4 मई को एमबी रोड पर करणी सिंह शूटिंग रेंज के आसपास अतिक्रमण हटाया जाना थाष जिसे आज हटा लिया गया है।

5 मई को कालिंदी कुंज मेन रोड पर कालिंदी कुंज पार्क से जामिया नगर पुलिस स्टेशन तक ये ड्राइव चलेगी।

6 मई को श्रीनिवासपुरी प्राइवेट कॉलोनी से ओखला रेलवे स्टेशन गांधी कैंप तक अतिक्रमण का हिस्सा हटाया जायेगा।

9 मई को शाहीन बाग मेन रोड (जी-ब्लॉक) और जसोला कनल से कालिंदी कुंज पार्क तक अतिक्रमण हटाया जाना है।

10 मई को न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी के गुरुद्वारा रोड पर बौद्ध धर्म मंदिर और उसके आसपास के इलाक़े में कार्यवाही होगी।

11 मई को लोधी कॉलोनी के मेहर चंद मार्केट, साईं बाबा मंदिर के पास और जवाहर लाल नेहरू मेट्रो स्टेशन के आसपास ये ड्राइव चलेगी।

12 मई को धीरसेन मार्क, इस्कॉन मंदिर रोड, कालका देवी मार्ग और उसके आसपास के हिस्से में बुलडोज़र चल सकता है।

13 मई को खड्डा कॉलोनी और उसके आसपास नगर निगम अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही करेगा।


दिल्ली पुलिस को भी भेजा पूरा रोड मैप


नगर निगम ने ये पूरा रोड मैप दिल्ली पुलिस को भी भेजा है और पुलिस से इस कार्यवाही के दौरान अतिरिक्त पुलिस बल की माँग भी की है ताकि इस दौरान किसी प्रकार का हंगामा ना हो, हालाँकि इससे पहले भी शाहीन बाग और सरिता विहार इलाक़े में अतिक्रमण हटाने की क़वायद शुरू होनी थी लेकिन तब दिल्ली पुलिस ने ये कहकर अतिरिक्त फ़ोर्स देने से इंकार कर दिया था कि उन्हें इसके लिये कम से कम 10 दिन पहले सूचना देनी होगी।दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के मेयर मुकेश सूर्यान ने कहा कि ये सामान्य ड्राइव चलाई जायेगी इस तरह की कार्यवाही पहले भी की जाती रही है। इस दौरान ख़ासतौर पर रेहडी-पटरी और दुकानों के बाहर वाले अतिक्रमण के हिस्से को हटाया जाना है।

0 views0 comments

Comments

Rated 0 out of 5 stars.
No ratings yet

Add a rating
bottom of page