top of page
Writer's pictureNews Writer

24 घंटे बाद बदलेंगे मौसम के मिजाज, कुछ जिलों में बारिश-ओलावृष्टि के आसार


भोपाल। अगले 48 घंटों में मध्य प्रदेश के मौसम एक बार फिर बदलने वाले है।रविवार 26 दिसंबर को एक तीव्र आवृति वाला पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में प्रवेश करने जा रहा है, जिसके चलते 26 दिसंबर को देर शाम बादल छाने और 27 दिसंबर से प्रदेश में कहीं-कहीं बौछारें पड़ने के आसार हैं।वही तापमान में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा।28 दिसंबर को शहडोल संभाग के जिलों में कहीं-कहीं ओले भी गिर सकते हैं।

एमपी मौसम विभाग ने 26 दिसंबर को एक पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत की तरफ बढ़ने से पहाड़ों पर भारी बर्फबारी होने के चलते 27 दिसंबर सोमवार से मध्यप्रदेश में कहीं-कहीं बारिश के आसार है।सबसे ज्यादा इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, चंबल और उज्जैन संभागों में देखने को मिलेगा। प्रदेश के अन्य इलाकों में भी बारिश हो सकती है।27 व 28 दिसंबर को मावठ की बारिश हो सकती है और नमी बढ़ने से कोहरा छाएगा और रविवार के बाद तीन दिन तक हल्की बारिश होगी।दतिया, भिंड, शिवपुरी, श्योपुर में बारिश के साथ ओलों की बौछार हो सकती है। ग्वालियर, मुरैना में बारिश होगी।

मौसम विभाग के मुताबिक, आज शनिवार 25 दिसंबर 2021 को सभी जिलों के शुष्क रहने की संभावना जताई है, हालांकि 14 किमी/घंटा की रफ्तार से हवा चल सकती है। पिछले 24 घंटे में रीवा, ग्वालियर, खजुराहो और नौगांव में सबसे न्यूनतम पारा 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। भोपाल में न्यूनतम तापमान 11 डिग्री के नीचे आ गया। पचमढ़ी में रात का पारा 8 डिग्री चढ़कर 12 पर पहुंच गया। होशंगाबाद और इंदौर में पारा 12 डिग्री सेल्सियस के ऊपर चले गए हैं।

इन राज्यों में बारिश और हिमपात की संभावना

मौसम विभाग के ताजा पूर्वानुमान के मुताबिक, 25 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, सिक्किम और पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में बारिश और हिमपात हो सकती है, जबकि 26 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर के अलावा हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान के कुछ हिस्सों, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में भी हल्की बारिश हो सकती है। 27 दिसंबर को पूर्वी यूपी, बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पूरे राजस्थान, ओडिशा और विदर्भ के कुछ इलाकों में भी हल्की बारिश या बूंदाबादी हो सकती है। जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश में अगले तीन-चार दिनों तक बारिश और हिमपात होने की संभावना है।

1 view0 comments

Comments

Rated 0 out of 5 stars.
No ratings yet

Add a rating
bottom of page