top of page
Writer's pictureNews Writer

ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच कर्नाटक में रेजिडेंशियल स्कूल के 94 छात्र कोरोना संक्रमित


कर्नाटक में नरसिम्हाराजापुरा के एक रेजिडेंशियल स्कूल में कोरोना संक्रमित स्टूडेंट्स की संख्या बढ़कर 94 हो गई है। अधिकारियों ने बताया कि डॉक्टर्स की एक टीम की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है। स्कूल में 457 लोगों का कोविड टेस्ट कराया गया था। रविवार को इनमें 59 स्टूडेंट्स और 10 टीचर्स की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली थी। फिलहाल स्कूल और हॉस्टल को सील कर दिया गया है।पंजाब में कोविड-19 ने रफ्तार पकड़नी शुरू कर दी है। पिछले 6 दिन में पंजाब में कोरोना के 36 एक्टिव केस हो गए हैं। 30 नवंबर को 325 केस थे, जो 5 दिसंबर को बढ़कर 361 हो गए। हालांकि राहत की बात यह है कि अभी तक पंजाब में कोविड के ओमिक्रॉन वैरिएंट का कोई केस नहीं मिला है।

पंजाब में हो रही ताबड़तोड़ चुनावी रैलियों में जुट रही भीड़ से ओमिक्रॉन का खतरा जरूर बना हुआ है। कोरोना की तीसरी लहर के खतरे के बीच राज्य में 3 महीने बाद विधानसभा चुनाव होने हैं। पंजाब ने अभी बॉर्डर पर भी कोई सख्ती नहीं की है, जिससे लोग बेरोकटोक आ-जा रहे हैं।

दिल्ली में 12 सैंपल्स की जीनोम सिक्वेंसिंग में अब तक एक में ओमीक्रॉन मिला दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने ओमिक्रॉन को लेकर राष्ट्रीय राजधानी में बरती जा रही सावधानियों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दिल्ली में विदेशों से आ रही फ्लाइट में प्रभावित देशों से आ रहे लोगों का टेस्ट किया जा रहा है। 27 लोगों को LNJP अस्पताल लाया गया जिसमें 17 लोग पॉजिटिव हैं, 10 उनके क्लोज कॉन्टैक्ट हैं। 17 में 12 की जीनोम सिक्वेंसिंग हो चुकी है और एक में ओमिक्रॉन पाया गया है।

कोरोना काल में भी गुजरात में मेडिकल ढांचा खराब कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया। इसने मेडिकल सुविधाओं और इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर नए सिरे से सोचने पर मजबूर कर दिया। वहीं, दक्षिण अफ्रीका में मिले कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने सरकारों को फिर से चिंता में डाल दिया है। इतना कुछ होने के बावजूद दक्षिण गुजरात के सूरत स्थित सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में मेडिकल टीचर्स की कमी चिंताजनक है। इसका मुख्य कारण है, राज्य सरकार का उदासीन रवैया।

देश की 50% से ज्यादा आबादी को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगी

देश की 50% से ज्यादा आबादी को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लग गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी और लिखा- हम होंगे कामयाब। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे रीट्वीट किया है। मोदी ने लिखा, "भारत की वैक्सीनेशन ड्राइव ने एक और अहम पड़ाव पार कर लिया है। कोरोना से लड़ने के लिए टीकाकरण की यह तेजी बनाए रखनी होगी। साथ ही मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने जैसे प्रोटोकॉल भी फॉलो करते रहने होंगे।"

2 views0 comments

Comments

Rated 0 out of 5 stars.
No ratings yet

Add a rating
bottom of page