top of page
Writer's pictureNews Writer

कमलनाथ की चेतावनी- 2 महीने में कराए मप्र पंचायत चुनाव, वरना करेंगे आंदोलन


भोपाल। मध्य प्रदेश में एक बार फिर पंचायत चुनावों की हलचल तेज हो गई है। संभावना है कि अप्रैल-मई 2022 में पंचायत चुनाव कराए जा सकते है।चुंकी एक तरफ मध्य प्रदेश निर्वाचन आयोग परिसीमन और वोटर लिस्ट को नए सिरे से बनाने के निर्देश जारी किए गए है, वही दूसरी तरफ पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ ने 2 महीने के अंदर चुनाव कराने की मांग की है।

पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कहा कि मैं मांग करता हूँ पंचायत चुनाव अगले 2 महीने में रोटेशन, परिसीमन और आरक्षण के साथ हो। यदि 2 माह में चुनाव नहीं कराये जाते हैं तो हम गांव-गांव में, जिले-जिले में, ब्लॉक-ब्लॉक में आंदोलन करेंगे, क्योंकि पंचायत चुनाव उनके शौक के लिए नहीं है, ये हमारा संवैधानिक अधिकार है।

मध्य प्रदेश निर्वाचन आयोग ने परिसीमन और वोटर लिस्ट को नए सिरे से बनाने के निर्देश दिए है। 17 जनवरी से 25 फरवरी तक परिसीमन प्रक्रिया की जाएगी मप्र पंचायत विभाग ने इस बाबत सभी कलेक्टर को आदेश जारी किए गए है। वही 17 जनवरी तक पंचायत सचिवों से ग्राम पंचायतों वार्ड प्रभारियों से सारी जानकारी मांगी गई है। क्षेत्र की जनसंख्या और भौगोलिक जानकारी देने के भी आदेश दिए गए हैं।

बता दे कि मध्य प्रदेश में 22,604 पंचायतों में सरपंच और पंच का कार्यकाल मार्च, 2020 में पूरा चुका है। इसी के साथ 841 जिला और 6774 जनपद पंचायत सदस्यों का कार्यकाल भी समाप्त हो गया है।

1 view0 comments

Comments

Rated 0 out of 5 stars.
No ratings yet

Add a rating
bottom of page