top of page
Writer's pictureNews Writer

कैमा यार्ड में नॉन इंटर लॉकिंग कार्य वजह से जबलपुर-रीवा ट्रेन आंशिक रूप से निरस्त


जबलपुर । जबलपुर मंडल के रीवा-सतना रेल खंड पर दोहरीकरण कार्य के तहत कैमा यार्ड में नॉन इंटर लॉकिंग का कार्य किया जा रहा है, जिसके कारण इस मार्ग से होकर चलने वाली गाड़ी संख्या 11705/11706 जबलपुर-रीवा-जबलपुर शटल एक्सप्रेस ट्रेन को आंशिक निरस्त करने का निर्णय किया गया है। रेलवे के मुताबिक गाड़ी संख्या 11705/11706 जबलपुर-रीवा-जबलपुर एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन 16 और 17 दिसंबर को जबलपुर से सतना के मध्य चलेगी तथा सतना से रीवा के मध्य आंशिक निरस्त रहेगी।

शटल ट्रेन को भी 16 एवं 17 दिसंबर को रीवा के स्थान पर सतना स्टेशन तक ही चलाया जाएगा एवं सतना स्टेशन से ही प्रारंभ किया जाएगा। इस दौरान होने वाली यात्रियों की मुश्किलों को आसान करने के लिए रेलवे ने सतना से जबलपुर के बीच चल रही स्पेशल ट्रेनों में से कई ट्रेनों में जनरल टिकट लेकर सफर करने की व्यवस्था पहले ही दे रखी है। कई यात्रियों ने रीवा एक्सप्रेस में पहले से ही टिकट करा रखी थी लेकिन उन्हें अब सतना में उतारकर रीवा तक दूसरे वाहन से जाना होगा।

बिलासपुर मण्डल में नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते जबलपुर से गुजरने वाली बलसाड़ से पुरी के मध्य एक्सप्रेस ट्रेन निरस्त रहेगी । नॉन इंटरलॉकिंग कार्य की अवधि के दौरान इस मार्ग से होकर गुजरने वाली गाड़ियों को निरस्त किया गया है। इसमेंपश्चिम मध्य रेल के जबलपुर एवं भोपाल मण्डल से गुजरने वाली गाड़ी संख्या 22909/22910 बलसाड़-पुरी-बलसाड़ एक्सप्रेस ट्रेन को अपने प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त करने का निर्णय लिया गया है। जानकारी के मुताबिक गाड़ी संख्या 22909/22910 बलसाड़-पुरी-बलसाड़ एक्सप्रेस ट्रे को 16 दिसंबर को अपने प्रारंभिक स्टेशन बलसाड़ और वापसी में गाड़ी संख्या 22910 पुरी से बलसाड़ एक्सप्रेस ट्रेन को 19 दिसंबर को अपने प्रारंभिक स्टेशन पुरी से निरस्त रहेगी।

2 views0 comments

Comments

Rated 0 out of 5 stars.
No ratings yet

Add a rating
bottom of page