top of page
Writer's pictureNews Writer

जबलपुर EOW ने पूर्व क्षेत्र बिजली कंपनी के जूनियर इंजीनियर को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा



जबलपुर। जबलपुर ईओडब्ल्यू ने इंजीनियर को 15 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। बिजली कंपनी के जूनियर इंजीनियर नरसिंहपुर करकबेल में पदस्थ है। आरोपी ने ये रकम बिजली चोरी के प्रकरण को समाप्त करने के एवज में किसान से मांगी थी।

ईओडब्ल्यू एसपी देवेंद्र सिंह राजपूत ने बताया कि बरगी नरसिंहपुर निवासी जदगीश सिंह राजपूत ने 24 अप्रैल को मामले की शिकायत कर बताया था कि करकबेल में पदस्थ बिजली विभाग का जूनियर इंजीनियर वीरेंद्र सिंह चौहान उनसे 15 हजार रुपए रिश्वत मांग रहा है। दरअसल पिछले दिनों जदगीश सिंह के खेत से बिजली विभाग की टीम ने डोरी जब्त की थी। उनके खिलाफ बिजली चोरी का प्रकरण बनाया था। इसी प्रकरण को समाप्त करने के एवज में रिश्वत मांग जा रही थी।


ईओडब्ल्यू ने 24 को ही रेकार्डर देकर जूनियर इंजीनियर की बात को रिकॉर्ड कराया। इसके बाद उसे रंगेहाथों दबोचने की रूपरेखा तय की। जूनियर इंजीनीयर वीरेंद सिंह चौहान ने रिश्वत की रकम लेकर आज जगदीश सिंह को एमपीईबी कार्यालय करकबेल में बुलाया था। जहां टीम पहले से ही मौजूद थी।

जैसे ही शिकायतकर्ता जदगीश सिंह ने रिश्वत की रकम आरोपी वीरेंद्र सिंह चौहान को दी, टीम ने उसे दबोच लिया। आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम का प्रकरण दर्ज कर पूछताछ में जुटी है। टीम उसकी संपत्तियों को भी देख रही है। यदि आय से अधिक का प्रकरण मिला तो उसकी भी कार्रवाई होगी।

2 views0 comments

Comments

Rated 0 out of 5 stars.
No ratings yet

Add a rating
bottom of page