top of page
Writer's pictureNews Writer

जबलपुर में 21 शराब दुकानें बिकीःसरकार द्वारा तय किए गए रेट से बढ़कर बोली लगाकर दुकानें अपने नाम की


जबलपुर, एक अप्रैल से लागू होने जा रही नई शराब नीति के लिए शहर की 145 शराब दुकानों को ठेके पर देने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इन दुकानों को चलाने के लिए इस बार आबकारी विभाग ने 45 ग्रुप बनाए हैं, जिसमें से 21 ग्रुप ने दुकानें खरीद ली हैं।

जबलपुर में 21 शराब दुकानों को ठेकेदार मिल गए हैं। ठेकेदारों ने सरकार द्वारा तय किए गए रेट से बढ़कर बोली लगाकर दुकानें अपने नाम करा ली है। 21 दुकानों के लिए शासन के निर्देश पर आबकारी विभाग ने दो सौ तिरेपन करोड़ रिजर्व प्राइज रखा था जिसके तहत ठेकेदारों ने बढ़कर बोली लगाते हुए तीन सौ तेरह करोड़ में दुकानें खरीदी।

जानकारी के अनुसार जबलपुर जिले के 45 मदिरा समूहों के रिजर्व प्राईज सात सौ तेरह करोड़ के लिए टेंडर आमंत्रित किये गए थे । जिसमें 21 मदिरा समूहों के लिए दो सौ तिरेपन करोड़ रिजर्व प्राईज के लिए टेंडर प्राप्त हुए , जिनका निष्पादन तीन सौ तेरह करोड़ में निष्पादन किया गया।

दो ग्रुप हटाए, 45 बनाए आबकारी विभाग ने नई शराब नीति के तहत इस बार टेंडर किए हैं। जिसमें शहर की सभी दुकानों को दो ग्रुप से हटाकर 45 ग्रुप में बांटा है। एक ग्रुप में दो से तीन दुकानों को शामिल किया गया है। दरअसल विभाग की माने तो यह कदम शहर के शराब के दो बड़े ठेकेदारों के एकछत्र राज को खत्म करने उठाया गया है। टेंडर प्रक्रिया के पहले चरण में 91 दुकानों को चलाने के लिए टेंडर आए। अभी 24 ग्रुप की शेष 54 दुकानों के लिए टेंडर होना बाकी है।

20 फीसदी सस्ती होगी शराब न वही इस बार शराब के दामों में 20 फीसदी तक की कमी की गई है। 1 अप्रैल से शराब के नए दाम जारी किए जाएंगे जिसमें यह कमी की जाएगी । विभाग ने इसको लेकर अपनी सभी तैयारियों को लगभग पूरा कर लिया है।

Comments

Rated 0 out of 5 stars.
No ratings yet

Add a rating
bottom of page