top of page
Writer's pictureNews Writer

जबलपुर में डेंगू की दस्तक के लिए कही न कही नगर-निगम भी जबावदार


जबलपुर । शहर के कई क्षेत्रों में मुख्य सड़क के किनारे ही सफाई के अभाव को देखा जा रहा है मेन रोड पर ही गंदगी व कचरे के ढेर लगे हैं, इसका एक कारण यह भी है कि कई क्षेत्रों में कचरा फेंकने की जगह ही नहीं है जिस कारण लोग कचरा रोड के किनारे फेंकने के लिए मजबूर है जब हमारे द्वारा आस-पास के लोगों से पूछा गया तो लोगों ने बताया, कि इस गंदगी की वजह से मच्छरों का डेरा हमेशा बना रहता है साथ ही गंदी बदबू भी आती है पर लोगों की भी मजबूरी ही है, क्योंकि यहां कचरा फेंकने के लिए ना तो कोई कचड़ा खाना है और ना ही कचरे की गाड़ियां आती हैं। घर – घर कचरा उठाने के नाम पर केवल गाड़ीयों द्वारा पैसे फूके जा रहे है।

सफाई को लेकर नगर निगम पर लोगों का आक्रोश

सड़कों के किनारे कचरे को लेकर लोगों में भी आक्रोश है, क्योंकि यह नगर परिषद की ही लापरवाही का नतीजा है कॉलोनियों में नगर निगम की कचरा गाड़ी भी अपनी मनमर्जी से चल रही हैं हफ्तों में आती हैं लेकिन रिपोर्ट रोज घर घर जाने कि निगम में पहुंचती है। जिसके वजह से लोग परेशान हो रहे है। इतना ही नहीं खुले में पड़े कचरे पर लावारिस पशु भी मंडराते रहते हैं जो आपस में झगड़ते हैं, जिससे कई बार हादसे हो चुके हैं।

बीमारी का बना रहता है डर

आज देश में जिस तरह के हालात हैं उसके साथ ही इस गंदगी की वजह से बीमारी का डर बना रहता है क्योंकि गंदगी से ही बड़ी-बड़ी बीमारी फैलती है जो बहुत ही खतरनाक है जिसकी वजह से बच्चे बूढ़े सभी को संक्रमित होने का डर बना रहता है।

शिकायत पर नहीं होती कार्यवाही

जहां एक ओर तो निगम सफाई के ढोल पीट दी है तो वहीं दूसरी और आम लोगों पर इनका ध्यान ही नहीं जाता साफ-सफाई को लेकर कई बार लोगों ने शिकायत भी दर्ज कराई है पर इस पर कोई कार्यवाही नहीं होती और यदि कोई बार-बार शिकायत करता है तो कार्यवाही हो गई तो इसका ठिकरा भी शिकायतकर्ता पर ही फूटता है। यह कचर सड़क पर आता है। कूड़े की वजह से हमेशा यहां छुट्टा पशु घूमते रहते हैं। इस संबंध में कई बार शिकायत की जा चुकी है, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।



2 views0 comments

Comments

Rated 0 out of 5 stars.
No ratings yet

Add a rating
bottom of page