top of page
Writer's pictureNews Writer

जबलपुर स्टार हॉस्पिटल की घोर लापरवाही से गई मासूम की जान, डॉक्टर पर मामला दर्ज

के जबलपुर के स्टार अस्पताल में एक एफएसएल डॉक्टर की बेटी की मौत हो गई मौत का जिम्मेदार अस्पताल प्रबंधक है मौत लापरवाही के चलते हुई थी। एएसपी और मेडिकल बोर्ड की जांच में अस्पताल की [0:

जबलपुर लापरवाही और अपने कृत्य को छुपाने के लिए दस्तावेजों के बदलने का खेल उजागर हुआ था। मामले में लार्डगंज पुलिस ने स्टार हॉस्पिटल के डॉक्टर राजीव जैन के खिलाफ गैर इरादतन हत्या सहित दस्तावेजों में हेरफेर करने का प्रकरण दर्ज कर लिया है।

डॉक्टर सुनीता तिवारी ने अपनी इकलौती बेटी खुशी तिवारी को 17 मई को स्टार हॉस्पिटल में आईसीयू में भर्ती कराया था। 19 मई की सुबह 8 बजे अचानक तबीयत बिगड़ी। उस समय आईसीयू में कोई नहीं था। स्टाफ नर्स भगवान को कई बार डॉक्टर राजीव जैन को बुलाने के लिए कहा गया, पर वे मासूम की मौत के बाद आए। मामले की जांच एएसपी संजय अग्रवाल कर रहे थे।

इस मामले में डॉ. तिवारी की शिकायत पर सीएमएचओ ने शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. कमलेश कुमार वर्मा और डॉ. सीबी अरोरा से जांच कराई। 01 सितंबर को जांच रिपोर्ट सीएमएचओ को मिला। उन्होंने 07 सितंबर को ये रिपोर्ट एएसपी को दी। रिपोर्ट में बताया गया कि ओरिजनल केस शीट में बच्ची को आंशिक अंधेपन और झटके आने से ग्रसित बताया गया था। पर जो ECHO रिपोर्ट मिली वो नार्मल थी।

शिकायत के साथ संलग्न केस शीट और डाक्टर राजीव जैन के द्वारा दिखाई गई ओरिजनल केस शीट में अंतर मिला। फाइल के टीपीआर शीट में एक ही कर्मचारी की हैंडराइटिंग मिली। डॉक्टर राजीव जैन ने कहीं-कहीं सुधार करते हुए अपनी हैंडराइटिंग में लिखे हैं। इसमें डॉ. जैन के अलावा किसी के हस्ताक्षर नहीं है। जहां नहीं हस्ताक्षर करने चाहिए, वहां भी किया गया है। इससे साफ है कि रिपोर्ट को बदला गया है।



2 views0 comments

Comments

Rated 0 out of 5 stars.
No ratings yet

Add a rating
bottom of page