top of page
Writer's pictureNews Writer

जहाँ चारो ओर पानी पानी की पुकार, प्रशासन बेसुध, रेल्वे से परिवहन विभाग पर लापरवाही का आरोप।


कटनी। कहानी कटनी के व्यथा की


- कटनी में विगत एक लंबे समय से पानी की समस्या को लेकर अनेको संगठन मोर्चा पार्टियाँ धरना प्रदर्शन करती आई है।


◆◆◆◆ आज आपको दिखाते है अपने पर जब आ पड़ती है तब खुद निकलना पड़ता है, ऐसा ही मामला कटनी रेलवे कर्मचारियों के आवासीय कालोनी का मामला सामने आया है।


जहाँ रेलकर्मियों की पत्नियाँ स्वयं अपने विभाग प्रमुख कार्यालय A.E.N. & I.O.W. में धमक पड़ी जोरदारी के साथ अपनी बात रखी और अपनी जिंदगी में पानी के महत्वा और मिलने वाले प्रदूषित पानी के नुकसान को बताया।


रेल्वे प्रशासन की लापरवाही और अपने ही विभाग के कर्मचारियों तक को स्वच्छ जल पानी उपलब्ध न करा पाने का आरोप कटनी रेलवे पर लगा है जो एक अपने आप मे रेलवे विभाग के लिए बड़ा आरोप है जो सुरक्षित स्वतंत्र विभाग कहलाता है।


★★ अब आपको हम दूसरे तरफ ले चलते है परिवहन विभाग यानी यात्रियों के आवागमन वाले स्थान बस स्टैंड का नजारा दिखाते है, जहाँ रोजाना कटनी आने जाने वाले 500 से 600 यात्री प्रतिदिन इस बस स्टैंड से सेवा लेते है, वहाँ का बदहाल नजारा आपको दिखाना चाहते है।


सबसे पहले आपको गर्मी।के दिनों में पानी पीने के लिए यात्रियों के लिए बना पेयजल का नल बदहाल हाल में है ठंडा पानी तो दूर की कौड़ी है सादा पानी तक नही है पेयजल बने वाटर कूलर में।


बताया जा रहा है कि विगत कई माह से बन्द और इसी तरह से चल रही है व्यवस्था किसी जनप्रतिनिधि न अधिकारी को इसकी सुध लेने तक का समय नही है, सभी अपने अपने दफ्तरों से सब ठीक ठाक है मान कर कार्यालय संचालित कर रहे है।


■ सबसे बड़ी बात आपको बता दे कि जिस नगर निगम के जिम्मा पूरे शहरी आवासीय को सुविधाएं प्रदान करना है उसी नगर निगम के मुख्य द्वार पर बनाया गया शीतल पेयजल स्टाल जिसमे पानी का एक बूंद तक नही निकलता यानी अंधेर नगरी चौपट राजा वाली कहावत को चरितार्थ करती है यह तस्वीर नगर निगम के द्वार पर ही पानी अनुपलब्ध है तो शहर का मामूल समझ सकते है।


यही नही बस स्टैंड कटनी में गर्मी से निजात हेतु लगाए गए सीलिंग फैन पंखे तक बन्द है और बहुत पंखे नदारद है वो चोरी हो गए या बिगड़ गए तो दुबारा लगाये ही नही गए


2 views0 comments

Comments

Rated 0 out of 5 stars.
No ratings yet

Add a rating
bottom of page