top of page
Writer's pictureNews Writer

डिण्डोरी जिले के वनकर्मियों को कुचलने के आरोप में sdop करेंगे जांच, रेंजर पर हमला झूठ या सच,


डिण्डोरी जिले के करंजिया में वनकर्मियों को कुचलने के आरोप में sdop करेंगे जांच, रेंजर पर हमला झूठ या

व्यपारी ने लगाया वन कर्मियों पर 50 हजार रु मांगने, न देने पर झूठे मामले में फंसा देने की धमकी


डिंडोरी जिला के करंजिया थाना क्षेत्र की गोपालपुर चौकी क्षेत्र अंतर्गत वनग्राम चौरादादर में बीते दिनों व्यक्ति द्वारा वनकर्मियों पर कथित वाहन से कुचलने के प्रयास मामले में सच्चाई जल्द सामने आएगी। मीडिया से बातचीत के दौरान डिंडोरी पुलिस अधीक्षक संजय कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया है कि करंजिया टीआई की मौके पर ग्रामीणों से प्रारंभिक पूछताछ में व्यक्ति द्वारा वनकर्मियों को वाहन से कुचलने का ऐसा कोई मामला सामने नही आया है। फिर भी एसडीओपी से आगे जांच कराई जा रही है अगर ऐसे कोई तथ्य सामने आते है तो कार्यवाही की जाएगी।


जहाँ एक तरफ वनविभाग करंजिया के कर्मी ईश्वर सिंह परस्ते का आरोप है कि वनग्राम चौरा दादर में बाजार के दिन परिक्षेत्र अधिकारी पुष्पा सिंह सहित मय स्टॉफ गस्त पर गए हुए थे,जहाँ बाजार में गस्ती के दौरान एक व्यक्ति द्वारा हर्रा कचरिया खरीदी जा रहा था जिससे खरीदी से जुड़े दस्तावेज मांगा गया,लेकिन आरोप है उस व्यक्ति द्वारा अभद्रता करते हुए स्टाफ को अपने वाहन से कुचलने का प्रयास किया गया।जिसकी शिकायत पुलिस से की।



वही दूसरी तरफ जिस व्यक्ति पर आरोप लगे है उसका नाम धर्मेंद्र सारीवान है जिसके द्वारा वन विभाग के अधिकारियों पर आरोप लगाया गया है कि वनविभाग उल्टा उसके साथ बदसलूखि कर 50 हजार रुपये की डिमांड करने लगे,और राशि न देने पर झूठे मामलों में फसाने की धमकी दी,जिसके बाद धर्मेद्र जब मौके से जाने लगा तो वन कर्मियों ने अपना शासकीय वाहन सड़क में खड़ा कर दिया बाजू में मोटर साईकल खड़ी थी तो उसे बचाने के चलते वन बिभाग के वाहन से थोड़ा टकरा गया जिस पर आरोप लगाया जा रहा है कि कुचलने का प्रयास किया गया है,धर्मेंद्र ने भी इसकी शिकायत करंजिया थाना में की है।


बहरहाल मामला आरोप प्रत्यारोप से जुड़ा होने की वजह से डिंडोरी एसपी संजय कुमार सिंह ने जांच एसडीओपी से करवाने की बात कही है।अब देखना होगा कि आगे जांच में क्या सच्चाई सामने आती है ! मामला वाकई व्यक्ति द्वारा वन कर्मियों को कुचलने का प्रयास था या वनविभाग 50 हजार की डिमांड व्यक्ति द्वारा पूरा न करने पर पूरी साजिश रची गई ?


Comments

Rated 0 out of 5 stars.
No ratings yet

Add a rating
bottom of page