top of page
Writer's pictureNews Writer

दिल्ली-यूपी व हरियाणा में हथियार और नशा सप्लाई करने वाले 2 बदमाश पकड़े



दिल्ली, उत्तर प्रदेश और हरियाणा में सक्रिय हथियार, गोला-बारूद और नशीले पदार्थों की तस्करी करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए दिल्ली पुलिस ने दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है। दोनों अपराधियों के पास से 5 अत्याधुनिक .32 बोर पिस्टल, 10 जिंदा कारतूस, 15 किलोग्राम अफीम और एक कार बरामद की गई है।

दिल्ली पुलिस के अनुसार, एसीपीपी ललित मोहन नेगी और हृदय भूषण की निगरानी में इंस्पेक्टर रविंदर कुमार त्यागी के नेतृत्व में स्पेशल सेल/ एनडीआर की एक टीम ने हथियार, गोला-बारूद और नशीले पदार्थों की तस्करी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के दो तस्करों आरिफ (34 वर्ष) और मोहम्मद कुर्बान (33 वर्ष) को गिरफ्तार किया है।

दिल्ली पुलिस ने कहा कि अगस्त 2020 के पहले सप्ताह में स्पेशल सेल/ एनडीआर को एक सूचना मिली थी कि कुख्यात हथियार तस्कर आरिफ दिल्ली-एनसीआर में कपिल सांगवान और विकास लगरपुरिया गैंग के अपराधियों को अवैध हथियार सप्लाई कर रहा था।


पुलिस ने बताया कि 15 अगस्त को एक सटीक जानकारी मिली थी कि आरिफ अपने एक साथी के साथ K-1 फैक्ट्री, सेक्टर -1, बवाना इंडस्ट्रियल एरिया, दिल्ली में स्कॉर्पियो कार में एक अपराधी को अवैध हथियारों की खेप पहुंचाने के लिए आने वाला है। सूचना के आधार पर इंस्पेक्टर रविंदर कुमार त्यागी के नेतृत्व में बनाई गई टीम उस स्थान के लिए रवाना हुई और जाल बिछाया। 

दिल्ली पुलिस ने कहा कि लगभग 7:25 बजे, स्कॉर्पियो कार बताए गए स्थान पर आई और दो व्यक्ति कार से नीचे उतरे, जिन्हें पुलिस टीम ने घेर लिया और सरेंडर करने के लिए कहा। इसके बजाय, दोनों ने अपनी पिस्तौल बाहर निकाल लीं और वहां से भागने के लिए पुलिस पार्टी पर फायर करने के इरादे से अपने हथियार लोड किए, लेकिन एसआई विकास दीप और कॉन्स्टेबल कुलदीप टीम के अन्य सदस्यों की मदद से भरी हुई पिस्तौल के साथ दोनों बदमाशों को काबू करने में सफल रहे।

दिल्ली पुलिस ने कहा कि आरोपी आरिफ की पिस्तौल की जांच करने पर उसके चैम्बर से एक जिंदा कारतूस और उसकी मैगजीन में .32 बोर के पांच जिंदा कारतूस बरामद किए गए, जबकि आरोपी कुर्बान की पिस्तौल के चैंबर से एक राउंड और उसकी मैग्जीन से तीन जिंदा कारतूस मिले। आरोपी आरिफ के बैग की तलाशी के दौरान, .32 बोर की तीन और अत्याधुनिक पिस्तौलें बरामद की गईं।

पुलिस ने बताया कि उनकी स्कॉर्पियो कार की तलाशी के दौरान "एवरीडे आयोडाइज्ड नमक" और ''रुचि गोल्ड रिफाइंड पामोलिन ऑयल'' के पॉलिथीन पैकेट में 15 किलोग्राम अफीम बरामद की गई है, जोकि कार के डैशबोर्ड और ब्लाइंड स्पेस दोनों बैकसाइड टायरों के कार के डैशबोर्ड में छुपाकर रखी गई थी। 

1 view0 comments

Comments

Rated 0 out of 5 stars.
No ratings yet

Add a rating
bottom of page