top of page
Writer's pictureNews Writer

बड़ी घोषणा करने जा रहे हैं डोनाल्ड ट्रंप, कोरोना पर दुनिया को देंगे गुड न्यूज


अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप व्हाइट हाउस से आज बड़ी घोषणा करने जा रहे हैं। खुद डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर कहा है कि व्हाइट हाउस का आज शाम 5.30 बजे महत्वपूर्ण न्यूज कॉन्फ्रेंस है। बहुत अच्छी खबर!

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रप कोरोना वायरस के इलाज को लेकर कुछ बड़ी घोषणा कर सकते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि घोषणा के दौरान ट्रंप के साथ हेल्थ एंड ह्यूमन सर्विस सचिव एलेक्स अजार और खाद्य एवं औषधि प्रशासन (FDA) के निदेशक स्टीफन हन भी मौजूद रहेंगे। 

बता दें कि इस घोषणा से एक दिन पहले डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति चुनाव को बाधित करने के लिए एफडीए पर कोरोना वायरस के संभावित इलाज में देरी करने का आरोप लगाया था। पिछले सप्ताह एफडीए ने प्लाज्मा से कोरोना वायरस के इलाज के लिए आपातकालीन स्वीकृति रोक दी थी।


बता दें कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से गंभीर रूप से जूझ रहे अमेरिका में इसके संक्रमण से 1.76 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका में यह महामारी विकराल रूप ले चुकी है और अब तक 56 लाख से अधिक लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं। अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (सीएसएसई) की ओर से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में कोरोना से मरने वालों की संख्या 176332 पहुंच गई है जबकि संक्रमितों की संख्या 56 लाख को पार कर 5665483 हो गई है।  

अमेरिका का न्यूयॉर्क, न्यूजसीर् और कैलिफोर्निया प्रांत कोरोना से सबसे बुरी तरह प्रभावित है। अकेले न्यूयॉर्क में कोरोना संक्रमण के कारण 32871 लोगों की मौत हुई है। न्यूजसीर् में अब तक 15943 लोगों की इस महामारी के कारण मौत हो चुकी है। कैलिफोर्निया में कोविड-19 से अब तक 12 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा मैसाचुसेट्स, इलिनॉयस और पेंसिल्वेनिया जैसे प्रांत भी कोविड-19 का प्रकोप झेल रहे हैं। इन तीनों प्रांतों में कोरोना से सात हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है।

3 views0 comments

Comments

Rated 0 out of 5 stars.
No ratings yet

Add a rating
bottom of page