top of page
Writer's picturedevanshbharatnews

बड़ेरिया ग्लोबल इंस्टिट्यूट ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट उदय 2024: नवीन प्रवेशित विद्यार्थियों का स्वागत कार्यक्रम

जबलपुर।बड़ेरिया ग्लोबल इंस्टिट्यूट ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट के तत्वावधान में तीन दिवसीय इंडक्शन प्रोग्राम 2024 का सफलतापूर्वक आयोजन हुआ। कार्यक्रम के प्रथम दो दिनों में इंजीनियरिंग एवं पॉलिटेक्निक के विद्यार्थी उपस्थित रहे तथा कार्यक्रम के अंतिम दिन मैनेजमेंट के छात्रों हेतु इंडक्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया   कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य सत्र शैक्षणिक सत्र 2024 -25 में प्रवेश ले रहे विद्यार्थियों का स्वागत करना तथा विद्यार्थियों को महाविद्यालय से संबंधित संपूर्ण जानकारी प्रदान करना था। ग्लोबल ग्रुप अपने प्रारंभिक समय से ही  शैक्षणिक क्षेत्र में सतत कार्य करते हुए विद्यार्थियों को न सिर्फ उत्तम शिक्षा प्रदान कर रहा है वरन विद्यार्थियों को प्लेसमेंट दिलाने के संदर्भ में भी जिस तरह से कार्य कर रहा है उसकी जानकारी भी प्रदान की गई । ट्रेनिंग के माध्यम से विद्यार्थियों को परिष्कृत करके इंडस्ट्री के अनुरूप बनाने हेतु महाविद्यालय प्रतिबद्ध है। कॉलेज की डॉक्यूमेंट्री के माध्यम से भी विद्यार्थियों को बहुत सरल ढंग से उपरोक्त विषय में जानकारी प्रदान की गई।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर संस्थान के पितृ पुरुष श्री एस डी बड़ेरिया उपस्थित थे, संस्थान के चेयरमैन सौरभ बड़ेरिया द्वारा विद्यार्थीयों को इंजीनियरिंग तथा मैनेजमेंट की दिशा में नवीन सपना देखने तथा उसको पूरा करने हेतु लगातार मेहनत करने का संदेश दिया गया आपने बताया कि इस दिशा में महाविद्यालय सदैव आपके लिए कार्य करेगा तथा महाविद्यालय विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए किस तरह संकल्पित  है इसके विषय में भी अवगत कराया।

कार्यक्रम में प्रस्तावना भाषण संस्थान के डायरेक्टर डॉक्टर राजीव खत्री द्वारा दिया गया, पिछले शैक्षणिक सत्र में ऐसे विद्यार्थी जिन्होंने अपने विषयों में शैक्षणिक उत्कृष्ठता प्राप्त की थी उनको प्रशस्ति पत्र एवं मैडल देकर सम्मानित भी किया गया।

कार्यक्रम में डॉक्टर आकांक्षा शुक्ला, संस्थान की एचआर हेड डॉक्टर निहारिका यादव, डिप्टी डायरेक्टर डॉ नितेश दुबे, रजिस्ट्रार प्रोफेसर पूर्णानंद दुबे, शैलेंद्र बसेडिया सभी विभागों के विभागाध्यक्ष तथा शिक्षकों की उपस्थिति रही, कार्यक्रम में मोटिवेशनल स्पीकर के रूप में नागपुर से पधारे अफजल अहमद द्वारा विद्यार्थियों को इंडस्ट्री  के संदर्भ में जानकारी प्रदान की गई आपके द्वारा बताया गया कि विद्यार्थी किस तरह अपनी टेक्निकल स्किल्स को बढ़ाकर इंडस्ट्री के लिए बहुत अच्छे ढंग से तैयार हो सकते हैं एवं भविष्य में एक सफल इंजीनियर तथा मैनेजर बन सकते हैं। तीनों दिन में लगभग 1500 से अधिक विद्यार्थियों की उपस्थिति दर्ज की गई। कार्यक्रम का संचालन प्रोफेसर प्रसन्न पाठक द्वारा किया गया।

1 view0 comments

Comments

Rated 0 out of 5 stars.
No ratings yet

Add a rating
bottom of page