top of page
Writer's picturedevanshbharatnews

बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट ने अप्रैल माह में 3 करोड़ रूपये से अधिक का राजस्व अर्जित किया


जबलपुर । पश्चिम मध्य रेल माल यातायात में परंपरागत माल ढुलाई के अलावा अन्य नए माल उत्पादकों को भी प्रोत्साहित कर रही है। इसी कड़ी में मिशन मोड के तहत महाप्रबंधक श्रीमती शोभना बंदोपाध्याय के मार्गदर्शन में तथा वाणिज्य एवं परिचालन विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा आपसी समन्वय से कार्य करते हुए बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट द्वारा रेल राजस्व बढ़ाने के लिए लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। परिणामस्वरूप पमरे द्वारा चालू वित्तीय वर्ष के पहले अप्रैल माह में कुल 03 करोड 59 लाख रुपए का रेल राजस्व अर्जित किया। गौरतलब है कि पश्चिम मध्य रेल मे बीडीयू के जरिए फ्रेट लोडिंग से वित्तीय वर्ष 2023-24 में 57 करोड 92 लाख का रेल राजस्व अर्जित किया गया था।

बीडीयू मार्केटिंग के तहत अप्रैल माह में निम्नानुसार बिजनेस हासिल किया :-


ग्रेएम लोडिंग :- भोपाल मण्डल के हरदा से 04 मिनी रैक ग्रेएम यानी चना की लोडिंग की गई। इससे रेलवे ने रुपये 52 लाख का राजस्व अर्जित हुआ है।

पल्स लोडिंग :- भोपाल मण्डल के गंजबासौदा से 01पिस मिल वैगन पल्स की लोडिंग की गई। इससे रेलवे ने रुपये 02 लाख का राजस्व अर्जित किया।

फ्लाई/बेड एश लोडिंग :- भोपाल मण्डल के 05 रैक श्री सिंगाजी थर्मल पॉवर प्लांट साइडिंग, 05 रैक जेपी बीना थर्मल पॉवर प्लांट साइडिंग एवं 02 रैक बीना रिफायनरी प्लांट साइडिंग से फ्लाई/बेड एस की लोडिंग की गई। इससे रेलवे ने रुपये 3 करोड़ 05 लाख का रेल राजस्व अर्जित हुआ है।

उल्लेखनीय है कि माल यातायात को बढ़ाने के लिए रेलवे द्वारा मालभाड़ा व्यापारियों को रेकों की ट्रैकिंग कर उनके कंसाइनमेंट की समय पर सटीक जानकारी दी जा रही है। पश्चिम मध्य रेल द्वारा व्यवसाय विकास इकाई (बीडीयू) के माध्यम से लोडिंग बढ़ाने के लिए आगे भी निरंतर प्रयास जारी रखे जाएंगे।

Comments

Rated 0 out of 5 stars.
No ratings yet

Add a rating
bottom of page