top of page
Writer's pictureNews Writer

भू-माफियाओं के हौसले बुलंद अपने मंसूबे पूरे करने के लिए कानूनी और गैर कानूनी सारे हथकंडे अपना रहे


जबलपुर । मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार भले ही भू माफियाओं पर लगाम लगाने के लिए लगातार कार्यवाही कर रही है पर हकीकत तो यह है की भू माफिया हैं। उनको पुलिस का भी कोई डर नही है।

कहीं रातों-रात कालोनियां कट जाती है तो कहीं शॉपिंग मॉल खड़ा हो जाता है और जब कभी भी मामला मचता है तो विभागीय अधिकारी खानापूर्ति के नाम पर अपनी कलम बचाते हुए कार्यवाही करने का स्वांग रचाते हैं।

और इन सबके बीच अक्सर गरीब की स्थिति चक्की के दो पाटों में फंसे अनाज की तरह होती है जहां पिसना तो उसे ही पड़ेता है ।

आपको बता दे, जबलपुर जिले से लगे पनागर तहसील का एक मामला है जहां पर एक निर्माणाधीन अस्पताल की भूमि पर देर रात जेसीबी लेकर पहुंचे कुछ बदमाशों ने निर्माण स्थल को तोड़ने का प्रयास किया। इस दौरान चौकीदारी में पदस्थ अदमी के साथ बदमाशों ने जमकर मारपीट भी की जाते जाते बदमाशों ने हवाई फायर भी की।

इस पूरे वाद विवाद के दौरान क्षेत्र में खासी भीड़ इकट्ठे हो गई थी। घटना की सूचना मिलते ही पनागर पुलिस मौके पर पहुंच गई और बदमाशों के खिलाफ मामला पंजीबद्ध करते हुए जांच शुरू की गई है। पनागर पुलिस से प्राप्त मामले की विस्तृत जानकारी के अनुसार पांडे पेट्रोल के पास स्तिथ जमीन पर अस्पातल का निर्माण किया जा रहा था। जिसकी रखवाली के लिए चतुर सिंह गौंड नामक युवक को जमीन मालिक ने रखा हुआ है।

रात के समय अज्ञात बदमाश जेसीबी मशीन लेकर मौके पर पहुंचे और चतुर सिंह के साथ मारपीट शुरू कर दी। बदमाशों ने चतुर सिंह से कहा की ये जमीन उनकी है और इस पर किसी भी प्रकार का निर्माण कार्य नहीं किया जा सकता। चतुर सिंह से मारपीट के बाद बदमाशों ने हवाई फायर किया और मौके से भाग निकले। पुलिस ने मौके से जेसीबी मशीन को बरामद किया है और बदमाशो के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश कर रही है।


1 view0 comments

Comments

Rated 0 out of 5 stars.
No ratings yet

Add a rating
bottom of page