top of page
Writer's pictureNews Writer

मध्यप्रदेश पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा उम्मीदवारों के लिए बड़ी सूचना


: मध्यप्रदेश पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा के लिए बड़ी सूचना है। दरअसल पुलिस आरक्षक जीडी और आरक्षक रेडियो (radio) के कुल 6000 पदों पर भर्ती के लिए अपडेट सामने आए हैं।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा (MPPEB MP Police Constable Recruitment Exam) के उम्मीदवारों के (candidates) लिए बड़ी सूचना है। दरअसल पुलिस आरक्षक जीडी (Constable GD) और आरक्षक रेडियो (radio) के कुल 6000 पदों पर भर्ती के लिए अपडेट सामने आए हैं। बता दें कि इसके लिए MPPEB द्वारा ऑनलाइन परीक्षा 8 जनवरी से 17 फरवरी तक आयोजित की गई।


24 मार्च को इसके परिणाम घोषित किए जा चुके हैं। सफल उम्मीदवारों को अगले चरण के लिए तैयार किया जा रहा है। शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए राज्य शासन ने भी छात्रों को बड़ी लाभ दिए हैं। अभ्यर्थियों के दस्तावेज के परीक्षण के का साथ-साथ उन्हें 800 मीटर दौड़, लंबी कूद और गोला फेक के लिए मध्यप्रदेश में 6 स्थानों का चयन किया गया है।बता दें कि 9 मई 2022 से 5 जून 2022 तक प्रतिदिन सुबह 6:30 बजे से इसके लिए प्रक्रिया आरंभ कर दी जाएगी। वहीं मध्यप्रदेश आरक्षक भर्ती परीक्षा के लिए फिजिकल टेस्ट की तारीख की घोषणा कर दी गई है। ऑनलाइन परीक्षा में सफल उम्मीदवार एमपी पीवी की ऑफिशियल वेबसाइट से अपने इंफॉर्मेशन लेटर डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ ही साथ शारीरिक दक्षता परीक्षा स्थल पर पहुंचने के सभी सूचना सूचना पत्र में उपलब्ध कराई जाएगी। अभ्यर्थियों को आधार कार्ड लाना अनिवार्य होगा। इसके साथ ही सभी मूल आवश्यक प्रमाण पत्र और फोटो कॉपी सहित अपने फोटो अपने पास अवश्य रखें।


उम्मीदवारों को ज्ञात हो कि सूचना पत्र में निर्धारित दिनांक को ही परीक्षा आयोजित की जाएगी। शरीर की परीक्षा के लिए दिनांक और स्थान सूचित किया गया है। उसमें कोई परिवर्तन नहीं किया जाएगा। ज्ञात हो कि राजधानी भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम परेड ग्राउंड भोपाल, इंदौर में पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय मूसाखेड़ी इंदौर, ग्वालियर में परेड ग्राउंड 14वाहिनी विस्वल कंपू ग्वालियर, जबलपुर परेड ग्राउंड 6ठी वाहिनी, उज्जैन में महानंदा एरिना ग्राउंड देवास रोड, सागर में शासकीय इंदिरा गांधी इंजीनियरिंग कॉलेज में आयोजित होगी। इसके साथ ही उप निरीक्षक पद की भर्ती परीक्षा के लिए उम्मीदवार 7 मई को सुबह 6:30 बजे से दक्षता परीक्षा में शामिल होंगे। इसके लिए विभिन्न चरणों में ईकेवाईसी सत्यापन कराना अनिवार्य होगा।

コメント

5つ星のうち0と評価されています。
まだ評価がありません

評価を追加
bottom of page