top of page
Writer's picturedevanshbharatnews

मलेशिया में आयोजित प्रतिष्ठित मिसेज ग्लोबल इंटरनेशनल 2024 प्रतियोगिता को जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनी तानी गौतम।

भारत की तानी गौतम ने मलेशिया में आयोजित प्रतिष्ठित मिसेज ग्लोबल इंटरनेशनल 2024 प्रतियोगिता जीतने वाली पहली भारतीय बनकर इतिहास रच दिया। इस कार्यक्रम में विभिन्न देशों का प्रतिनिधित्व करने वाली महिलाओं की भागीदारी देखी गई, जो इस प्रतिष्ठित खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा कर रही थीं। तानी की जीत को सर्वश्रेष्ठ राष्ट्रीय पोशाक के लिए पुरस्कार मिलने से और अधिक उजागर किया गया, यह सम्मान उन्होंने भगवान शिव के नटराज अवतार के दिव्य चित्रण से प्रेरित पहनावे के साथ हासिल किया।

जबलपुर की रहने वाली तनी गौतम एक समर्पित गृहिणी और 10 साल के बेटे की मां हैं। अपनी ज़िम्मेदारियों के बावजूद, वह उत्साहपूर्वक खेल के प्रति अपने जुनून को आगे बढ़ा रही हैं, विशेष रूप से एयर पिस्टल शूटिंग में, साथ ही वुशु, मार्शल आर्ट और आत्मरक्षा जैसे विषयों में प्रशिक्षण भी ले रही हैं। महिलाओं को सशक्त बनाने के प्रति उनका समर्पण प्रतिस्पर्धा के दायरे से परे है, क्योंकि वह अपने मंच का उपयोग आत्मरक्षा और खेल में बढ़ती जागरूकता और प्रशिक्षण को बढ़ावा देने के लिए करने की योजना बना रही हैं, खासकर अपने गृहनगर की लड़कियों के बीच।

अपनी जीत पर विचार करते हुए, तानी ने अपना आभार और उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, "मिसेज ग्लोबल इंटरनेशनल 2024 का खिताब जीतना मेरे लिए एक सपने के सच होने जैसा है। अंतर्राष्ट्रीय मंच पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करना और अपने प्रदर्शन के माध्यम से भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को प्रदर्शित करना सम्मान की बात है। उनकी जीत न केवल एक व्यक्तिगत मील का पत्थर है, बल्कि उनकी दृढ़ता और समर्पण का प्रमाण भी है।

तानी की गुरु और राष्ट्रीय निदेशक अमीषा चौधरी ने तानी की उपलब्धि पर गर्व साझा करते हुए कहा, "तानी की जीत उनकी कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प का प्रमाण है। उसने पूरी प्रतियोगिता में शालीनता, शिष्टता और प्रतिभा दिखाई है और मैं उसके लिए इससे अधिक खुश नहीं हो सकता।" अमीषा के मार्गदर्शन ने पेजेंट की दुनिया में मार्गदर्शन के महत्व को रेखांकित करते हुए, तानी की यात्रा को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

नितिन गौतम


1 view0 comments

Comments

Rated 0 out of 5 stars.
No ratings yet

Add a rating
bottom of page