top of page
Writer's pictureNews Writer

लापरवाही: सड़क किनारे पड़ी मिली एक्सपायरी दवाएं


जबलपुर । बिलहरी मंडला रोड स्थित गोराबाजार थाने के अंतर्गत गुरुवार को भारी मात्रा में एक्सपायरी दवाएं सड़क किनारे पड़ी मिलीं। इन दवाओं में अधिकांशत: एंटीबायोटिक, जिगवाइटल, आक्सीबायोटिक और कुछ अन्य दवाई भी शामिल है। कुछ दवाओं के रैपर पर एक्सपायरी तिथि अंकित है। इन दवाओं की जानकारी कल देर रात घर जा रहे राहगीर ने देखी । वैसे तो इन एंटीबायोटिक का उपयोग सरकारी अस्पतालों में भी होता है, परंतु इन रैपरस में सरकारी सील या सरकारी सप्लाई कि कोई सील नहीं लगी है यह सभी दवाइयां प्राइवेट मेडिकल और प्राइवेट एम.आर द्वारा बेची जाती हैं। इन दवाइयों की मैन्युफैक्चरिंग आद्विक फार्मा द्वारा की जाती है। इन दवाइयों की कीमत 120 रुपय है जिसमें 15 टेबलेट होती हैं और इन 15 टेबलेट के करीब चार से पांच बड़े बॉक्स, जिनके अंदर करीब 12 से 15 पैकेट होते हैं, वही ऑक्सी बायोटेक के 10 से 12 पैकेट और इसके अलावा अन्य और दवाइयों के भी कई पैकेट सड़क किनारे खुले में पढ़े है।

हालांकि इन दवाइयों को रात्रि के समय फेंका गया होगा। इसलिए किसी को ढूंढ पाना असंभव है परंतु जहां यह दवाइयां फेंकी गई हैं वह गोरा बाजार थाने के लगभग 50 मीटर की दूरी के अंतर्गत ही आता है।

चाहे यह दवाइयां सरकारी हो या प्राइवेट परंतु खुले में ऐसे फेंकना कितने लोगों के लिए खतरा बन सकता है पर इस पर कोई ध्यान नहीं देता है, इस लापरवाही का जिम्मेदार अखिर कौन है।



Comments

Rated 0 out of 5 stars.
No ratings yet

Add a rating
bottom of page