top of page
Writer's picturedevanshbharatnews

व्हीएफजे में आयोजित होगा एक्स्ट्रिम एडवेंचर ऑफ रोड मोटर स्पोर्ट्स – मोटर स्पोर्ट्स प्रेमियों को मिलेगा अपना हुनर दिखाने का मौका


जबलपुर | व्हीकल फैक्टरी जबलपुर में एवीएनएल ऑफ रोड एक्स्ट्रिम एडवेंचर मोटर स्पोर्ट्स का आयोजन दिनांक 05 मई 2024 को प्रात: 08 बजे से शाम 04 बजे तक किया जाएगा। व्हीएफजे के मुख्य महाप्रबंधक संजीव कुमार भोला हरी झंडी दिखाकर इस कार्यक्रम का शुभारंभ करेंग़े।

उल्लेखनीय है कि व्हीएफजे जबलपुर में स्थापित एक महत्वपूर्ण सैन्य वाहन निर्माता इकाई है जो कि एवीएनएल चेन्नई के अधीन कार्य करती है। यह निर्माणी वर्षों से भारतीय सेना एवं सशस्त्र बलों के लिए अत्याधुनिक सैन्य वाहनों का उत्पादन करते आ रही है। पिछले वर्ष भी एवीएनएल चेयरमैन कप के अंतर्गत ऑटो क्रॉस मोटर रैली का आयोजन निर्माणी में किया गया था जिसको सभी मोटर स्पोर्ट्स प्रेमियों ने खूब सराहा था। पिछली बार के आयोजन से मिले सकारात्मक परिणाम को देखते हुए इस बार निर्माणी में पहली बार एवीएनएल ऑफ रोड एक्स्ट्रिम एडवेंचर मोटर स्पोर्ट्स का आयोजन किया जा रहा है।

इसके लिए व्हीएफजे द्वारा शोभापुर फ्लाईओव्हर के निकट व्हीएफजे इस्टेट में एक्स्ट्रिम ऑफ रोड ट्रैक का निर्माण किया गया है। इसमें सभी प्रतिभागी एक्स्ट्रिम ऑफ रोड मोटर स्पोर्ट्स के अत्याधुनिक तकनीकी फीचर जैसे कि रोड क्लियरेंस, डिफेरेंसियल लॉक, सस्पेंशन, ट्रैक्शन इत्यादि का रियल टाइम अनुभव कर पाएंग़े। इस ट्रैक में 10 ऑब्स्टैकल बनाए गए हैं और यहाँ लगभग 02 एकड़ में फैला हुआ है।


एक्स्ट्रिम ऑफ रोड मोटर स्पोर्ट्स के आयोजन के उपरांत इस ट्रैक पर व्हीएफजे द्वारा विकसित किए जा रहे मिलिट्री ग्रेड व्हीकल्स की टेस्टिंग भी की जाएगी।

एक्स्ट्रिम ऑफ रोड मोटर स्पोर्ट्स के आयोजन के संबंध में विस्तृत जानकारी के लिए व्हीएफजे की आधिकारिक वेबसाइट www.avnl.co.in पर प्राप्त की जा सकती है या दूरभाष संख्या 8989412080 पर संपर्क किया जा सकता है।

Comments

Rated 0 out of 5 stars.
No ratings yet

Add a rating
bottom of page