top of page
Writer's pictureNews Writer

शासकीय कामों में लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों-अधिकारियों पर कार्रवाई


भोपाल। मध्य प्रदेश में एक बार फिर लापरवाही पर गाज गिरी है। शासकीय कामों में लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों-अधिकारियों पर कार्रवाई की गई है। इसी कड़ी में छतरपुर में 3 BLO और पटवारी, बड़वानी में 6 बीआरसी और एक डॉक्टर, बुरहानपुर में प्रभारी प्रधान पाठक और उपयंत्री को निलंबित कर दिया गया है। वही छतरपुर में 10 बीएलओ, बड़वानी में 97 जनशिक्षकों और शिवपुरी में 3 BLO को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।छतरपुर कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह द्वारा रविवार को नगरपालिका महाराजपुर में गढ़ीमलहरा एवं महाराजपुर के समस्त BLO की बैठक में टीकाकरण जैसे महत्वपूर्ण कार्य में लापरवाही बरतने एवं गलत जानकारी देने पर 3 BLO को निलंबित एवं 10 BLO को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने समस्त अमले को निर्देशित किया है कि 3 दिवसों में समयानुसार लोगों को टीका लगवाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

इसके साथ ही छतरपुर में अनुविभागीय अधिकारी बड़ामलहरा विकास कुमान आनंद ने बताया कि शासन राजस्व विभाग द्वारा भू-अभिलेख शुद्धिकरण पखवाड़ा अंतर्गत कार्य के संबंध में 20 नवम्बर को समस्त पटवारियों एवं राजस्व निरीक्षकों की तहसील घुवारा में SDM द्वारा ली गई बैठक में पटवारी हल्का सोरखी लक्ष्मीकान्त कोरी अनुपस्थित रहे। इनको पूर्व में भी लापरवाही बरतने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। मुख्यालय से अनुपस्थित रहने एवं वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों की अव्हेलना करने एवं बार बार हिदायत देने पर भी हल्कान्तर्गत भू-अभिलेख शुद्धिकरण का कार्य न करने से आपके हल्का की प्रगति रिपोर्ट शून्य है।इसी के चलते लक्ष्मीकान्त कोरी पटवारी हल्का नम्बर 26 सोरखी राजस्व निरीक्षक मण्डल भगवां, तहसील घुवारा को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। निलंबन काल में इनका मुख्यालय तहसील कार्यालय घुवारा नियत किया जाता है

बड़वानी कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा ने जिले के शिक्षण संस्थानों में तथाकथित दबाव के माध्यम से खेल सामग्री का वितरण कराने के आरोप में विकासखण्ड बड़वानी के BRC शैलेन्द्र जाधव को जहां तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। वही शेष 5 BRC पाटी के BRC प्रफुल्ल पुरोहित, राजपुर एवं ठीकरी के BRC राजेश मालवीय, सेंधवा के BRC राजाराम भालसे, पानसेमल के BRC संतोष पंवार, निवाली के BRC बलसिंग चौहान के निलंबन का प्रस्ताव इन्दौर संभागीय आयुक्त को भेजा गया है। वही जिले के समस्त 97 जनशिक्षकों को भी शोकाज नोटिस जारी कर, समय सीमा में उत्तर चाहा गया है। अन्यथा की स्थिति में कठोर कार्यवाही करने की चेतावनी दी गई है।

मेडिकल ऑफिसर निलंबित

बड़वानी में अपर संचालक स्वास्थ्य सेवाएं MP ने जिला चिकित्सालय बड़वानी में पदस्थ मेडिकल ऑफिसर डॉ रितु खन्ना को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है । निलंबन काल के दौरान डॉ रितु खन्ना का मुख्यालय मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय अलीराजपुर नियत किया है।बता दे कि कलेक्टर ने स्वास्थ आयुक्त मध्य प्रदेश को डॉ. रितु खन्ना के विरूद्ध प्रस्ताव भेजा था, कि जिला चिकित्सालय बड़वानी में पदस्थ मेडिकल ऑफिसर डॉ रितु खन्ना अपने पदेन दायित्वों के निर्वहन में अनियमितता बरत कर उसका दुरुपयोग करती है। साथ ही अवैधानिक रूप से रुपयों का लेनदेन करने में डॉ रितु खन्ना की भूमिका संदिग्ध पाई गईं है। कलेक्टर के प्रस्ताव के आधार पर अपर संचालक संचालनालय स्वास्थ्य सेवाओं द्वारा डॉ रितु खन्ना को निलंबित कर दिया गया है।

प्रभारी प्रधान पाठक और उपयंत्री निलंबित

बुरहानपुर

1 view0 comments

Comments

Rated 0 out of 5 stars.
No ratings yet

Add a rating
bottom of page