top of page
Writer's pictureNews Writer

शिवराज का बड़ा बयान खरगोन हिंसा में जले मकान बनवाएगी सरकार, दंगाइयों से होगी इसकी वसूली


खरगोन में रामनवमी के दिन हुई हिंसा और आगजनी में बहुत से लोगों की जीवनभर की कमाई दंगाइयों ने स्वाहा कर दी। जिन लोगों ने अपने घर अपनी आँखों के सामने जलते देखे वे लोग उस दृश्य को भूल नहीं नपा रहे। शिवराज सरकार ऐसे लोगों की हर संभव मदद कर रही है और उन्हें ढांढस बंधा रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि अब खरगोन में पूरी तरह शांति है, पुलिस और प्रशासन अलर्ट पर हैं, प्रभारी मंत्री से लेकर प्रशासनिक अधिकारी हर समय नजर रखे हुए हैं। उन्होंने एक बयान में कहा कि हमने यह फैसला किया है हिंसा और दंगों में जिन घर की तोड़फोड़ की गई, आग लगाई गई सरकार ऐसे लोगों परिवारों के साथ खड़ी है।सीएम शिवराज ने कहा कि जिनके घर दंगों में पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए उनके घर सरकार बनाकर देगी, उन्होंने कहा कि ऐसे घरों की संख्या 10 है, इसी तरह 70 आंशिक क्षतिग्रस्त घरों को भी सरकार ठीक कराएगी, उनकी मरम्मत कराएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि घायलों का इलाज सरकार मुफ्त में करा रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिनकी आजीविका का नुकसान हुआ है उसकी भी चिंता सरकार कर रही है, सरकार ऐसे लोगों की पूरी सहायता करेगी जिससे उनके कामधंधे फिर से शुरू हो जाएँ। उन्होंने कहा कि ऐसे 16 लोगों के नाम उनके पास आये हैं , सरकार उनके साथ खड़ी है। किसी भी भाई बहन को संकट के समय में अकेला नहीं छोड़ेंगे।

शिवराज ने फिर दोहराया कि दंगाई बक्शा नहीं जायेगा, उनके खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जा रहा है , अब तक बहुत से दंगाई जेल भेजे जा चुके हैं, उन्होंने कहा कि खरगोन दंगों में हुए नुकसान की भरपाई अभी सरकार कर रही है लेकिन इसकी वसूली दंगाइयों से की जाएगी।


1 view0 comments

Commentaires

Noté 0 étoile sur 5.
Pas encore de note

Ajouter une note
bottom of page