top of page
Writer's pictureNews Writer

सुपर स्पेशिएलिटी की तीसरी मंजिल से कूदने जा रहा था कोरोना का मरीज, वार्ड ब्वाॅय ने बचाया



रविवार की सुबह मेडिकल काॅलेज के सुपर स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल की तीसरी मंजिल से एक 61 वर्षीय कोरोना संक्रमित व्यक्ति ने कूद कर जान देने का प्रयास किया। वह खिड़की से लॉफ्ट तक पहुँचा। नीचे से लोगों ने जब उसे देखा तो चिल्लाकर उसे रुकने के लिए कहा। इसी बीच सुरक्षा कर्मियों ने पुलिस को सूचना दी। अस्पताल के एक वार्ड ब्वाॅय ने उसी खिड़की के रास्ते जाकर उसे कूदने से पहले पकड़ा। इस बीच करीब आधा घंटा अस्पताल परिसर में हंगामे की स्थिति बनी रही। जानकारी के अनुसार मिलौनीगंज निवासी उक्त मरीज को तीसरी मंजिल के कोविड वार्ड में भर्ती कर इलाज किया जा रहा था। वार्ड में एकांकी रहने तथा परिजनों से बात नहीं हो सकने के साथ ही इलाज नहीं मिलने से वह मानसिक तौर पर परेशान था। यही कारण है कि सुबह उसने वार्ड की खिड़की से बाहर आकर कूदने की कोशिश की। कोविड वार्ड में मेडिकल स्टाफ की उपस्थिति का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वह मरीज बड़ी खिड़की खोलकर बाहर लाॅफ्ट तक उतर गया, लेकिन किसी ने उसे देखा तक नहीं, जब नीचे वालों की नजर गई तब उसकी जानकारी लगी। बताया गया कि तीसरी मंजिल पर मरीज के खिड़की से बाहर होने की सूचना पर अफरा-तफरी मची थी, तो गोलू उपाध्याय नामक वार्ड ब्वाॅय ने पीपीई किट पहनकर उसे बातों में उलझाया और पकड़कर वार्ड में किया। इस बीच नीचे पहुँची पुलिस व लोग भी उससे लगातार बातेें कर उसकी समस्या हल करने का आश्वासन दे रहे थे। उस समय वार्ड में ड्यूटी करने वाले डॉ. पंकज असाटी ने बताया कि मरीज का सही तरीके से इलाज किया जा रहा है। जब वह भर्ती हुआ था तो उसका ऑक्सीजन लेवल 62 प्रतिशत था, अब इसमें काफी सुधार हुआ है। अकेलेपन के कारण अवसाद में वह िखड़की से बाहर निकला होगा। वह खिड़की से बाहर निकला और किसी स्टाफ ने उसे देखा क्यों नहीं इसकी जानकारी ली जा रही है। पी-4

इन बातों को मिला बल सुपर स्पेशिएलिटी के कोविड वार्डों में अव्यवस्थाओं की जो खबरें आ रही हैं, इस घटना ने उनको काफी कुछ सही साबित किया है। कोविड वार्ड में डाॅक्टर, नर्स तो दूर वार्ड ब्वाॅय ड्यूटी पर आने पर एक बार ही जाते हैं, बाकी समय वार्ड में कोई मेडिकल स्टाफ नहीं रहता।

सूचना पर पहुँची पुलिस मेडिकल के कोविड-19 वार्ड में भर्ती एक मरीज वार्ड की खिड़की पर बैठकर कूदने की धमकी दे रहा था। इसकी सूचना मिलने पर एसआई बुंदेला को जाँच के लिए भेजा गया था, तब तक अस्पताल के सुरक्षा कर्मियों ने मरीज को खिड़की से उतार लिया था।

0 views0 comments

Comentários

Avaliado com 0 de 5 estrelas.
Ainda sem avaliações

Adicione uma avaliação
bottom of page