top of page
Writer's pictureNews Writer

सीएम की घोषणा: नर्मदापुरम के बाद अब नर्मदा एक्सप्रेस-वे



नर्मदापुरम् में धूमधाम से मना नर्मदा जयंती महोत्सव, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हुए शामिल,


अभिषेक-पूजन महाआरती कर किया जयघोष, मुख्य सेठानीघाट पर हुआ भव्य जलमंचीय कार्यक्रम, दीपों से जगमगा उठा समूचा क्षेत्र


नर्मदापुरम्. नर्मदा जयंती पर नर्मदापुरम में आयोजित मुख्य समारोह में मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सपत्नीक शामिल हुए। उन्होंने मां नर्मदा की पूजा अर्चना की। सेठानी घाट पर लोग जिले का नाम बदलने के लिए आभार जताने वाले पोस्टर थामे रहे। इस मौके पर सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि नर्मदापुरम के बाद अब हम नर्मदा एक्सप्रेस-वे के लिए आगे बढ़ेगे। नर्मदा एक्सप्रेस-वे से क्षेत्र का ऐतिहासिक विकास होगा। इससे पहले उन्होंने गृहगांव जैत पहुंचकर गौरव दिवस के रूप में अपने गांव का जन्मदिन मनाया। उन्होंने ग्रामीणों ने संकल्प लिया कि जैत को देश का सबसे अच्छा गांव बनाया जाएगा। नर्मदापुरम में कार्यक्रम के बाद सीएम बुदनी गए, जहां उन्होंने नर्मदा जयंती के कार्यक्रम में शामिल हुए।



सेठानीघाट पर बड़ी धूमधाम से मनाया गया। आयोजन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सपत्नीक शामिल हुए। उन्होंने जिले के जनप्रतिनिधियों के साथ मिलकर जलमंच से मां नर्मदा और कन्याओं का पूजन-अभिषेक और महाआरती कर हर-हर नर्मदे के जयघोष किया। इस मौके पर होशंगाबाद के नाम को नर्मदापुरम् जिला किए जाने की मंच से घोषणा की। कार्यक्रम के दौरान नर्मदा के जल में दीपदान किए गए, जिससे समूचा जल क्षेत्र लाखों दीपकों की जगमग से रोशन हो गया। घाट भी बिजली की रोशनी से नहा उठा। मंचीय कार्यक्रम में सांसद उदय प्रताप सिंह, विधायकगण डॉ. सीतासरन शर्मा, विजयपाल सिंह, ठाकुरदास नागवंशी, प्रेमशंकर वर्मा सहित अन्य अतिथि मौजूद रहे।


नर्मदा जन्मोत्सव पर पूरे शहर को दुल्हन की तरह सजाया गया था। नर्मदा जयंती पर सेठानी घाट मां की पूजा अर्चना के साथ विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए गए।


0 views0 comments

Comments

Rated 0 out of 5 stars.
No ratings yet

Add a rating
bottom of page