top of page
Writer's pictureNews Writer

सेंचुरियन में एतिहासिक जीत से फायदे में टीम इंडिया,वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में दर्ज की चौथी जीत


वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे संस्करण में टीम इंडिया ने दर्ज की है। उसके अब 64.28 प्रतिशत हो गए हैं। टीम इंडिया पहले की तरह अब भी चौथे नंबर पर है।

टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका दौरे की शुरुआत शानदार अंदाज में की है। कोहली के नेतृत्व वाली इस टीम ने सेंचुरियन में खेले गए टेस्ट सीरीज के पहले मैच में साउथ अफ्रीका को 113 रनों से हरा दिया है। सेंचुरियन में टीम इंडिया की ये पहली जीत है। इसके अलावा पहली बार एशिया के किसी देश ने सेंचुरियन में जीत हासिल की है। टीम इंडिया की जीत के हीरो सलामी बल्लेबाज केएल राहुल रहे। उन्होंने पहली पारी में शतक जड़ा था, जिसकी वजह से उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी मिला।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे संस्करण में टीम इंडिया की ये चौथी जीत है। उसके अब 64.28 प्रतिशत हो गए हैं। हालांकि टीम इंडिया पहले की तरह अब भी चौथे नंबर पर है। उसके 54 अंक हैं। वह WTC 2021-23 में अपनी तीसरी सीरीज खेल रही है, जिसमें से उसे 4 मैचों में जीत मिली है और 1 में हार. 2 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं। वहीं, साउथ अफ्रीका टीम अंक तालिका में नीचे से दूसरे स्थान पर है. WTC के इस संस्करण में ये उसका पहला मुकाबला था। बता दें कि किसी भी टीम को जीतने पर 12 अंक मिलते हैं। जबकि टाई रहने पर 6 और ड्रॉ रहने पर 4 प्वाइंट मिलते हैं।

एशेज में कमाल का प्रदर्शन कर रही ऑस्ट्रेलियाई टीम WTC 2021-23 की अंक तालिका में पहले स्थान पर है. उसके 36 अंक हैं और 100 प्रतिशत हैं। ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-0 की बढ़त बनाई है। वहीं, श्रीलंकाई टीम तालिका में दूसरे नंबर पर है. उसके भी 100 प्रतिशत हैं। वह दो मैच खेल चुकी और उसके 24 अंक है. 36 प्वाइंट के साथ पाकिस्तान तीसरे नंबर पर है। वहीं, वेस्ट इंडीज पांचवें, न्यूजीलैंड छठे, इंग्लैंड सातवें और बांग्लादेश नौंवें स्थान पर है।

0 views0 comments

Comments

Rated 0 out of 5 stars.
No ratings yet

Add a rating
bottom of page